अकादमिक उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है मंगलायतन विश्वविद्यालय

Spread the love

मंगलायतन विश्वविद्यालय में अनुसंधान परिषद की बैठक संपन
अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय में बुधवार को अनुसंधान परिषद की 21वीं बैठक का आयोजन कुलपति सभागार में हुआ। कुलपति प्रो. पीके दशोरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में परिषद के सदस्य शामिल हुए। बैठक में अनुसंधान उत्कृष्टता को बढ़ावा देने, नवाचार को प्रोत्साहित करने और मजबूत करने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की गई।
कुलपति प्रो. पीके दशोरा ने बताया कि विश्वविद्यालय शैक्षणिक गतिविधियों की सभी दिशाओं में वृद्धि, सुधार और अकादमिक उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है। अनुसंधान परिषद की बैठक विश्वविद्यालय को प्रमुख अनुसंधान और नवाचार केंद्र के रूप में स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण है तथा अनुसंधान और नवाचार के भविष्य को आकार देने के लिए मंच प्रदान करती है। आगरा के डा. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने कहा कि मंगलायतन विश्वविद्यालय ने निजी विश्वविद्यालय की श्रेणी में बहुत तेजी से विकास किया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. मोहम्मद गुलरेज ने कहा कि मंगलायतन विश्वविद्यालय की सामाजिक प्रतिबद्धता उल्लेखनीय है।
डायरेक्टर रिसर्च प्रो. अशोक पुरोहित ने पूर्व की बैठक की रूपरेखा प्रस्तुत की और नए एजेंडे को रखा। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विश्वविद्यालय के पूर्व की बैठक के रखे गए अनुसंधान एजेंडे की समीक्षा की। वहीं नई अनुसंधान दिशाओं की पहचान और अनुसंधान सहयोग को बढ़ावा देने के लिए रणनीतियां विकसित करने पर विस्तार से चर्चा की। इसके अतिरिक्त बैठक में अनुसंधान प्रभाव को अधिकतम करने और नवाचार में भागीदारी को और अधिक मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया गया। कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रति कुलपति प्रो. सिद्दी विरेशम, संयुक्त कुलसचिव प्रो. दिनेश शर्मा, प्रो. रविकांत, प्रो. मसूद परवेज, प्रो. अब्दुल वदूद सिद्दीकी, प्रो. राजीव शर्मा, प्रो. शिवराज सिंह त्यागी, डा. राजेश उपाध्याय, डा. रामकुमार पाठक उपस्थित रहे।

Related posts